Ration Card New Rule: सरकार ने जारी किया नया नियम, अनदेखी की तो राशन कार्ड हो सकता है निरस्त

Ration Card New Rule: सरकार ने जारी किया नया नियम, नहीं तो राशन कार्ड हो जाएगा निरस्त - क्या आप भी राशन कार्ड के धारक है ? और राशन कार्ड से सम्बंधित योजनाओं का लाभ ले रहे हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही काम का है।  भारत सरकार ने राशन कार्ड को लेकर कुछ शर्ते सभी के सामने रखी है और यदि आप इन शर्तों को अनदेखा करते हैं तो आपका राशन कार्ड निरस्त हो सकता है और आप पर जुरमाना भी लगाया जा सकता है। 

Ration Card New Rule: सरकार ने जारी किया नया नियम, अनदेखी की तो राशन कार्ड हो सकता है निरस्त

Ration Card के लिए सरकार के नए नियम 

यदि किसी भी व्यक्ति के पास तो अब मेटल से अधिक प्लॉट, फ़्लैट या घर, चार पहिया वाहन या ट्रैक्टर, गांव में 2 लाख से अधिक और शहर में 3 लाख से ज़्यादा की सैलरी है तो उसे DSO कार्यालय में सरेंडर करना पड़ेगा. अगर ऐसा नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।  
वर्तमान में सरकार ने अपात्र लोगों का राशनकार्ड निरस्त करने की योजना बना रही है। 

Ration Card के इस नियम पर भारी बैठक।

सरकार की इस घोसना के बाद लोगों में काफी हलचल देखने को मिल रहा है और मंत्रियों द्वारा उच्च स्तरीय बैठक किया जा रहा है।  हम आपको बता दें कि वर्तमान में 80 करोड़ लोग राशन कार्ड  का लाभ उठा ले रहे हैं. इनमें बहुत से ऐसे भी लोग शामिल हैं जिन्हें राशन कार्ड की ज़रूरत नहीं है फिर भी वो लोग इसका लाभ उठा रहे हैं.इसी का ध्यान रखते हुए कुछ बदलाव होने जा रहे हैं ताकि लोग इसका ग़लत तरीक़े से प्रयोग न करें.

टिप्पणियाँ